BJP: टिकट मिली तो करण भूषण सिंह पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Share this article
brij-and-karan-bhushan-singh
BJP: बृजभूषण भूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में गोंडा जिले की कैसरगंज सीट इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में है। बृजभूषण शरण सिंह इस सीट से सांसद हैं, लेकिन बीजेपी ने इस लोकसभा चुनाव के लिए इस सीट पर अब तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। वहीं विपक्षी दल भी बीजेपी के पत्ते खोलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब खबर आ रही है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट सकता है। दरअसल, बीजेपी मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण को कैसरगंज से टिकट दे सकती है। खबर मिल रही है कि पार्टी आलाकमान की बृजभूषण शरण सिंह से इस बारे में बात भी हुई है।

खत्म हुआ BJP सांसद बृजभूषण का इंतजार

उत्तर प्रदेश की कैसगंज सीट की अभी जो मौजूदा स्थिती है वो ये है कि बीजेपी ने अभी तक यहां से अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है, वहीं समाजवादी पार्टी भी इसी बात का इंतजार कर रही है कि बीजेपी किसे चुनती है। यही वजह है कि उसने भी अब तक इस सीट पर किसी चेहरे को नहीं उतारा है। कैसरगंज यूपी की हॉट सीट मानी जाती है, इसीलिए सबकी निगाहें इस सीट पर टिकी हैं।

Also Read: America में हो रहे प्रदर्शन की कौन कर रहा फंडिंग?

क्यों चर्चा में है उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट?

बता दें, कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो बेटे, प्रतीक भूषण सिंह और करण भूषण सिंह हैं। प्रतीक भूषण गोंडा से विधायक हैं और बीजेपी अगर टिकट देती है तो करण भूषण सिंह पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले इनकी कोई राजनीतिक भागीदारी नहीं रही है। वहीं दूसरे बेटे करण भूषण सिंह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और इससे पहले 2018 में यूपी कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ऐसे में कैसरगंज से बीजेपी करण को चुनाव लड़वा सकती है, हालांकि पार्टी की तरफ से इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन तमाम अटकले इस ओर इशारा कर रही है कि बीजेपी इस बार बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह पर दांव लगा सकती है।

वहीं सपा पहले ही कह चुकी है कि अगर बीजेपी ने कैसरगंज से ब्राह्मण को उम्मीदवार बनाया तो वह ठाकुर को टिकट देंगे। इस तरह वो बीजेपी के नहले पर दहला मारने की तैयारी में जुटे हुए हैं। बरहाल यूपी की 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। इसमें से बीजेपी 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि पांच सीटें गठबंधन के सहयोगी दलों को दी गई हैं। अब तक 73 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

सिर्फ कैसरगंज और रायबरेली को लेकर ससपंस बरकरार है बताते चले कि इस सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इस सीट से किन दो धुरंधर के बीच मुकाबला होता, ये आने वाला वक्त बताएगा।

Subscribe our channel: https://www.youtube.com/channel/UCrsC0DMwI77eear8oS8ZMSw

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *