पंजाबी सिंगर पर बनी फिल्म अमर सिंह चमकीला का हुआ ट्रेलर रिलीज़

Share this article

अमर सिंह चमकीला’ का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

पंजाबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इस फिल्म का टीजर वीडियो और गाना सामने आने के बाद फैंस की निगाहें इसकी रिलीज पर टिकी हुई थी । दर्शक काफी समय से फिल्म की रिलीज के इंतजार में थे , जिसके बाद मेकर्स ने एक्साइटमेंट को बढ़ाते हुए फिल्म का नया ट्रेलर आज जारी कर दिया है।

फेमस डायरेक्टर इम्तियाज़ अली ने ‘अमर सिंह चमकीला’ का निर्देशन किया है और इसी के साथ मशहूर सिंगर ए आर रहमान ने इस फिल्म में संगीत दिया है। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ ने अमर सिंह चमकीला का  रोल निभाया हैं जो की पंजाब के मशहूर लोक गायक थे। तो वहीं परिणीति चोपड़ा उनके लव एंगल के रोल में नज़र आ रही हैं। इससे पहले पिछले साल फिल्म का एक टीजर वीडियो सामने आया था जिसमें दिलजीत की परफॉर्मेंस को देख फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट बढ़ गई थी। दर्शक फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे  और फाइनली मेकर्स ने आज इसका मोस्ट अवेटेड ट्रेलर भी रिलीज कर दिया है।

दिलजीत और परिणीति करेंगे ‘चमकीला’ की कहानी बयां

परिणीति और दिलजीत की फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ का ट्रेलर गुरुवार यानी 28 मार्च को जारी कर दिया गया है। 2 मिनट 37 सेकंड के इस ट्रेलर में दिवंगत सिंगर चमकीला की उस कहानी को बखूबी दिखाया गया है जहाँ वह पंजाब में एक कारखाने में काम करते-करते अपनी आवाज का जादू बिखेरकर रातों-रात मशहूर हो गए। म्यूजिक के लिए अमर सिंह चमकीला की आंखो में जुनून देखने को मिलता है जिसके बाद वह स्टेज पर परफॉर्म करना शुरू करते हैं और लोकप्रियता पाकर पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के रॉकस्टार बन जाते हैं।

इसी दौरान दिलजीत दोसांझ की मुलाकात परिणीति से होती है। दोनों के बीच खूबसूरत लव कैमिस्ट्री देखने को मिल रही है और दोनों स्टेज पर परफॉर्म कर खूब पॉपुरलैरिटी हासिल करते हैं। तो वहीं अमर सिंह चमकीला पर गंदे गाने गाने के आरोप भी लगते हैं और उनपर हमला भी होता है। कुल मिलाकर ट्रेलर काफी जबरदस्त है।

कब और कहां देखें ‘अमर सिंह चमकीला’?

ये फिल्म 12 अप्रैल 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।इस फिल्म के कुछ गानों में दिलजीत और परिणीति ने अपनी आवाज भी दी है। आपको बता दें की ये फिल्म पंजाब के लोक गीत गायक अमर सिंह चमकीला की असल कहानी पर बनी है।

27 साल की उम्र में हुई थी अमर सिंह की हत्या

ऐसा माना जाता है कि साल 1988 में जब अमर सिंह अपनी पत्नी अमरजोत के साथ स्टेज पर परफॉर्मेंस के लिए जा रहे थे, तभी कुछ बाइक सवारों ने उनपर गोलियां दाग दी। इस घटना में दोनों की जान चली गई। उस समय अमर सिंह केवल 27 साल के थे और इतनी कम उम्र में उन्होंने संगीत की दुनिया में अपनी आवाज़ से डंका बजा दिया था। हालांकि उनपर अश्लील गानों को बढ़ावा देने के आरोप भी लगे थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *