Baba Siddiqui की Brutal हत्या: क्या सलमान खान के करीबी होने की Tragic कीमत चुकानी पड़ी? 24/7

Share this article
Baba Siddiqui
Baba Siddiqui

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP के नेता Baba Siddiqui की मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज घटना के बाद से पूरे राजनीतिक और सामाजिक जगत में हलचल मच गई है। यह हत्या 3 लोगों द्वारा अंजाम दी गई, जिनमें से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों ने बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है, जिससे यह मामला और भी गंभीर हो गया है।

Also read: “Mohammed Siraj बने DSP: Cricket से Police तक का Powerful और Inspiring सफर…24/7

कौन थे Baba Siddiqui ?

Baba Siddiqui महाराष्ट्र की राजनीति के एक प्रमुख चेहरा थे। उनका जन्म 13 फरवरी 1960 को हुआ था। वे मुंबई के बांद्रा क्षेत्र से विधायक रह चुके थे। सिद्दीकी ने मुंबई कांग्रेस से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी और बाद में एनसीपी (Nationalist Congress Party) से जुड़ गए थे। वह एक समय महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली, जिसमें शहरी विकास मंत्रालय भी शामिल था।

बाबा सिद्दीकी का नाम केवल राजनीति तक ही सीमित नहीं था, बल्कि बॉलीवुड के कई नामी सितारों से भी उनके घनिष्ठ संबंध थे। खासकर सलमान खान के साथ उनकी दोस्ती बहुत चर्चा में रही है। उनकी दोस्ती सलमान खान के साथ तब से है, जब सलमान बॉलीवुड में संघर्ष कर रहे थे। हर साल रमजान के समय Baba Siddiqui द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में बॉलीवुड के बड़े सितारों का जमावड़ा लगता था, और सलमान खान इस इफ्तार पार्टी के केंद्र में होते थे।

हत्या का मामला

सिद्दीकी की हत्या 12 अक्टूबर 2024 की रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में हुई। उन्हें तीन लोगों ने गोली मार दी। पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने उन पर कई राउंड फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपियों में से दो को पुलिस ने जल्द ही गिरफ्तार कर लिया, और उन्होंने खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है।

इस हत्या के पीछे का असली कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन लारेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आने से मामले ने और तूल पकड़ लिया है। सवाल उठ रहा है कि क्या Baba Siddiqui को सलमान खान का करीबी होने की सजा मिली? क्योंकि बिश्नोई गैंग पहले भी सलमान खान को धमकी दे चुका है और उन पर हमला करने की योजना बना चुका है। हालांकि, पुलिस अभी इस दिशा में जांच कर रही है कि इस हत्या का वास्तविक मकसद क्या था।

लारेंस बिश्नोई और गैंग की भूमिका

लारेंस बिश्नोई का नाम इस हत्याकांड के बाद से सुर्खियों में है। बिश्नोई गैंग का भारत में आपराधिक गतिविधियों में बड़ा नाम है। पिछले कुछ सालों में, इस गैंग ने कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है, जिसमें मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी शामिल है। बिश्नोई गैंग का डर इतना है कि यह गैंग अक्सर सेलेब्रिटीज और व्यापारियों को धमकाता है और उनसे पैसे वसूलता है।

लारेंस बिश्नोई को साबरमती जेल में बंद किया गया था, लेकिन इसके बावजूद वह अपने गैंग को कंट्रोल करता रहता है। हाल ही में, खबरें आई थीं कि नवरात्रि के दौरान लारेंस बिश्नोई ने 9 दिन का मौन व्रत रखा था। इस दौरान वह किसी से बात नहीं करता और न ही कुछ खाता है। इसके बावजूद, यह माना जा रहा है कि उस दौरान उसके गैंग ने कुछ बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। जेल प्रशासन ने इस बात का खंडन किया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि बिश्नोई ने पाकिस्तान के एक गैंगस्टर से वीडियो कॉल किया था।

सलमान खान और बिश्नोई गैंग

यह घटना इस वजह से और भी गंभीर हो जाती है क्योंकि Baba Siddiqui सलमान खान के करीबी थे। बिश्नोई गैंग का सलमान खान से पुराना बैर है, जो काला हिरण शिकार मामले से जुड़ा है। बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने धार्मिक प्रतीक के रूप में मानता है, और इसी वजह से बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को निशाना बनाया था। पिछले कुछ सालों में सलमान खान को कई बार इस गैंग से धमकियां मिली हैं। यहां तक कि उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी।

Baba Siddiqui और सलमान खान की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। हर साल रमजान के मौके पर सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान खान शिरकत करते थे। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं सिद्दीकी की हत्या सलमान खान से जुड़े होने की वजह से तो नहीं हुई?

राजनीतिक और सामाजिक प्रतिक्रिया

Baba Siddiqui की हत्या ने महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया है। एनसीपी ने इस हत्या की कड़ी निंदा की है और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की है। वहीं, उनके समर्थक और परिवार वाले सदमे में हैं। महाराष्ट्र की सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि कैसे इतनी बड़ी घटना शहर के बीचों-बीच हो सकती है।

हत्या की जांच और निष्कर्ष

फिलहाल, मुंबई पुलिस ने इस हत्या की जांच तेज कर दी है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और बिश्नोई गैंग से जुड़े होने के दावे की भी जांच की जा रही है। पुलिस हर एंगल से इस केस की जांच कर रही है कि क्या यह हत्या राजनीतिक रंजिश का नतीजा है या फिर किसी गैंग का हमला।

हालांकि, Baba Siddiqui की हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। क्या उन्हें सलमान खान का करीबी होने की कीमत चुकानी पड़ी? क्या यह हत्या बिश्नोई गैंग की साजिश थी? और सबसे बड़ा सवाल—कब तक हमारे नेता और सेलेब्रिटी इस तरह की हिंसा का शिकार होते रहेंगे?

सरकार और पुलिस को इस मामले में सख्त कदम उठाने की जरूरत है ताकि ऐसे अपराधियों को सजा मिले और भविष्य में कोई और इस तरह की घटना का शिकार न हो। Baba Siddiqui का जाना महाराष्ट्र की राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है, और उनकी यादें हमेशा जीवित रहेंगी।

निष्कर्ष

Baba Siddiqui की हत्या एक चौंकाने वाली घटना है जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। यह घटना केवल एक व्यक्ति की हत्या नहीं, बल्कि उन हजारों लोगों के लिए एक चेतावनी है जो ऐसे गैंगस्टरों और अपराधियों के निशाने पर हो सकते हैं।

सरकार और पुलिस प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस मामले में दोषियों को कड़ी सजा मिले ताकि आगे कोई और Baba Siddiqui की तरह अपनी जान न गंवाए।

Subscribe our channel:https://www.youtube.com/@rajnitibharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *