India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: बारिश के कारण जल्दी स्टंप रुक गए, 35 ओवर में BAN -107/3

Share this article
India vs Bangladesh 2nd Test Day 1

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: बांग्लादेश ने 35 ओवरों में 107/3 रन बनाए। Mominul Haque 81 गेंदों पर 40 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि Mushfiqur Rahim 13 गेंदों पर 6 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरे सत्र में एक घंटे से भी कम समय में खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर कर दिया और इसके बाद भारी बारिश हुई, जिससे दिन का बाकी समय भी धुल गया।भारी बारिश के कारण दूसरे सत्र के 9 ओवरों में ही पहले दिन स्टंप्स रद्द कर दिए गए।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: जाकिर हसन को 24 गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे सत्र की शुरुआत में ही नजमुल हुसैन शांतो और Mominul Haque के बीच 51 रनों की साझेदारी को समाप्त कर दिया। सत्र की शुरुआत 15 मिनट की थी और पहले सत्र के आखिरी ओवर में बारिश शुरू हो गई।

आकाश दीप ने पहले घंटे में दो बार OUT किया, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान Najmul Hossain Shanto और Mominul ने लंच तक बांग्लादेश को 74/2 पर पहुंचाने में मदद की। मैच से पहले पूरी रात भारी बारिश होने के कारण आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच एक घंटे देरी से शुरू हुआ। खिलाड़ियों के लंच के लिए चले जाने के बाद PITCH और आसपास के क्षेत्र को ढक दिया गया।

इससे पहले, दीप ने नौवें ओवर में अपने पहले ही ओवर में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन को 24 गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया, जब भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह ने मेडन की हैट्रिक लगाई क्योंकि उन्होंने और मोहम्मद सिराज ने नई गेंद साझा की। रविचंद्रन अश्विन ने आठवें ओवर में सिराज की जगह पहला ओवर स्पिन किया, जबकि बुमराह की जगह नौवें ओवर में दीप ने गेंदबाजी की।

Also Read:IND vs BAN 1st Test: दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाया, शतकीय पारी के बाद गेंदबाजी में भी छाए Ravichandran Ashwin

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: टॉस  भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे जीता

कानपुर में टॉस एक घंटे देरी से हुआ और जब आखिरकार टॉस हुआ, तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत उसी टीम के साथ गया है जिसने चेपक स्टेडियम में पहला टेस्ट 280 रनों से जीता था। इसका मतलब है कि उन्होंने बुमराह, सिराज और दीप के तीन सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बरकरार रखा है, जिसमें अश्विन और रवींद्र जडेजा उनके स्पिनर हैं। आज बारिश नहीं हुई, लेकिन कानपुर में मैच से पहले रात भर बारिश होती रही। इसके कारण पूरा मैदान ढका होने के बावजूद आउटफील्ड नम हो गई और इसके बाद मैच शुरू होने में एक घंटे की देरी हुई।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: दूसरे सत्र में सिर्फ़ नौ ओवर ही हुए थे कि स्टंप्स की घोषणा कर दी गई

कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन के दूसरे सत्र में सिर्फ़ नौ ओवर ही हो पाए। 35 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 107/3 था। यह एक बहुत ही दिलचस्प मुकाबला बन गया था और उम्मीद है कि हम इस मैच में भी नतीजा देखेंगे, क्योंकि दूसरे और तीसरे दिन और भी बारिश का पूर्वानुमान है।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: गहरे बादल और तेज़ बारिश

बारिश तेज़ हो गई है और अब यह पूरी तरह से मूसलाधार बारिश है, और लगता है कि आसमान में और भी बारिश होगी क्योंकि आसमान में गहरे भूरे रंग का रंग दिखाई दे रहा है। जहाँ तक इस सत्र में खेल का सवाल है, यह यहीं तक सीमित रह सकता है, अगर बारिश रुकती है तो मैदान में गीले पैच को सुखाने का बहुत बड़ा काम है। हालाँकि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: अश्विन ने कुंबले को पछाड़ा!

शांतो का विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने अब एशिया में किसी भारतीय द्वारा लिए गए सबसे ज़्यादा टेस्ट विकेटों के मामले में अनिल कुंबले को पछाड़ दिया है। यह एशिया में खेले गए टेस्ट मैच में अश्विन का 420वां विकेट था। इस सूची में सबसे ऊपर मुथैया मुरलीधरन (612) हैं।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: दूसरे सेशन में खराब रोशनी के कारण खेल रुका!

बुमराह ने 35वें ओवर में अपना नौवां ओवर फेंका और अब अंपायरों ने लाइट मीटर निकाल लिया। स्टेडियम में कुछ समय से लाइटें जल रही हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। अंपायर खिलाड़ियों को मैदान से बाहर ले जा रहे हैं। खराब रोशनी के कारण खेल रुक गया।

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: मोमिनुल ने शानदार अंदाज में बांग्लादेश के 100 रन पूरे किए

पूर्व कप्तान वाकई बहुत अच्छा खेल रहे हैं। आकाश दीप ने 34वें ओवर की दूसरी गेंद पर शॉर्ट मारा, मोमिनुल ने उसे डक करने की कोशिश की, लेकिन फिर देखा कि गेंद में गति नहीं है और इसलिए स्लिप कॉर्डन के ऊपर से चौका लगाने के लिए रैंप पर चले गए। उनके खिलाफ पांचवीं गेंद पर LBW की बड़ी अपील हुई, पूरी भारतीय टीम उत्साहित थी।

Also Read:IND vs ENG: India की 68 रन से जीत दर्ज, FINAL में India की होगी South Africa से टक्कर।

अंपायर ने अपना सिर हिलाया और रोहित ने रिव्यू ले लिया। गेंद लेग के बाहर शायद एक सेंटीमीटर की दूरी पर पिच हुई थी और इसलिए भारत के पास सिर्फ़ एक रिव्यू बचा है। मोमिनुल ने आखिरी गेंद पर, जो ऑफ के बाहर फुल थी, मिड-ऑफ के ऊपर से चौका लगाकर भारत के घाव पर नमक और मिर्च पाउडर छिड़का। वह 76 गेंदों पर 36 रन बना रहे हैं, जबकि मुशफिकुर 12 गेंदों पर पांच रन बना रहे हैं। जसप्रीत बुमराह अब 35वें ओवर के लिए अश्विन की जगह लेंगे। 34 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 102/3

India vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Highlights: पंत की दिलचस्प LBW रणनीतियां

33वें ओवर की तीसरी गेंद पर LBW के लिए बड़ी अपील, मुख्य रूप से पंत की अगुआई में, अंपायर ने मना कर दिया और गेंदबाज अश्विन ने खुद इसके लिए मुश्किल से अपील की। ​​मोमिनुल उस गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में नीचे की ओर झुक गए थे और फिर पंत को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अश्विन उन्हें LBW OUT कर सकते हैं, भले ही वह उनके हेलमेट से टकरा जाए। तकनीकी रूप से कहें तो यह पंत का मोमिनुल के लो सेंटर ऑफ ग्रेविटी को सबके ध्यान में लाने का तरीका है। मोमिनुल 70 गेंदों पर 28 रन बनाकर, मुशफिकुर 12 गेंदों पर पांच रन बनाकर। आकाश दीप ने अपना चौथा ओवर जारी रखा।

Subscribe Our Channel:https://www.youtube.com/@rajnitibharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *