Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस ने निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 13 लोगों को पार्टी से निकाल दिया

Share this article
Haryana Assembly Elections

Haryana Assembly Elections 2024:कांग्रेस ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता पर अंकुश लगाने के लिए उन्हें तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए निकाला जा रहा है। कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने शुक्रवार को 13 पार्टी नेताओं को “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए निष्कासित कर दिया, क्योंकि उन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

Also Read:Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा रैली  में PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब हरियाणा के विकास को दांव पर लगाना है…

Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस पार्टी के कई नाराज नेता थे

नरेश धांडे (गुहला SC सीट), प्रदीप गिल (जींद), सज्जन सिंह ढुल (पुंडरी), सुनीता बट्टन (पुंडरी), राजीव मामूराम गोंदर (नीलोखेड़ी-SC), दयाल सिंह सिरोही (नीलोखेड़ी-SC), विजय जैन (पानीपत ग्रामीण) ), दिलबाग सांडिल (उचाना कलां), अजीत फोगाट (दादरी), अभिजीत सिंह (भिवानी), सतबीर रतेरा (बवानी खेड़ा-एससी), नीटू मान (पृथला) और अनीता ढुल बड़सीकरी (कलायत) को पार्टी के आदेश के अनुसार निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख उदय भान द्वारा जारी किया गया। विशेष रूप से, पार्टी के कई नेता थे जो 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिए जाने से नाराज थे, लेकिन बाद में पार्टी उनमें से अधिकांश को मनाने में कामयाब रही।

Also Read:Haryana Elections manifesto 2024: Congress manifesto से कितना अलग है BJP का संकल्प-पत्र? क्या हरियाणा का बदल सकता है game ?

Haryana Assembly Elections 2024: निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा कांग्रेस की बागी हैं

कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री संपत सिंह ने नलवा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया है, जबकि एक अन्य नेता राम किशन ‘फौजी’ ने भी बवानी खेड़ा सीट से अपना नाम वापस ले लिया है। अंबाला शहर से पूर्व विधायक जसबीर मलौर ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने से अपना नाम वापस ले लिया है। हालांकि निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा कांग्रेस की बागी हैं और अंबाला कैंट सीट से चुनाव लड़ रही हैं। पार्टी ने उनके खिलाफ पहले ही कार्रवाई कर दी है।

Subscribe Our Channel:https://www.youtube.com/@rajnitibharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *