Coldplay Concert Tickets 2025: BookMyShow ने कोल्डप्ले concert के लिए नकली टिकटों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई..

Share this article
Coldplay Concert Tickets

Coldplay Concert Tickets: Coldplay लगभग एक दशक के बाद भारत में वापसी करने के लिए तैयार है, लेकिन उनके आगामी concert के लिए लोगों में दीवानगी बरकरार है। बैंड अगले साल जनवरी में मंच पर उतरेगा, जिसके लिए हाल ही में टिकटों की बिक्री शुरू हुई, जिससे Booking Platform BookMyShow पर अफरा-तफरी मच गई।

जैसे ही टिकट लाइव हुए, प्रशंसक अपने slot बुक करने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन platform crash हो गया। इस सब के बीच, reselling sites पर टिकटों की बिक्री में तेज़ी देखी गई, जहाँ टिकटों की कीमत मूल कीमतों से 10 से 20 गुना ज़्यादा थी।

Also Read:Salman Khan ANI report 2024: सलमान खान ने ANI से ‘उन्हें D-Company से जोड़ने’ वाली रिपोर्ट के लिए माफी की मांग की

Coldplay Concert Tickets: भारत में scalping की सख़्त निंदा की जाती है

साथ ही, नकली Coldplay tickets की कई रिपोर्टों ने सभी को चिंतित कर दिया है। घटनाओं के मद्देनजर, BookMyShow ने टिकटों की अनधिकृत बिक्री के खिलाफ प्रशंसकों को चेतावनी दी है, यहाँ तक कि टिकट scalping के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

मंगलवार, 24 सितंबर को प्लेटफ़ॉर्म द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ” BookMyShow का भारत में Coldplay के Music of the Spheres World Tour 2025 को फिर से बेचने के उद्देश्य से Viagogo और Gigsburg या किसी तीसरे पक्ष के व्यक्ति जैसे किसी भी टिकट बेचने/पुनर्विक्रय करने वाले प्लेटफ़ॉर्म से कोई संबंध नहीं है। भारत में scalping(कालाबाज़ारी) की सख़्त निंदा की जाती है और कानून द्वारा दंडनीय है। हमने पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई है और इस मामले की जाँच में उन्हें पूरा समर्थन देंगे।”

इसने प्रशंसकों से इन घोटालों का शिकार न होने का आग्रह किया, साथ ही कहा कि अनधिकृत स्रोतों से कोई भी टिकट उपभोक्ता के जोखिम पर होगा और नकली टिकट हो सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि Viagogo और Gigsburg जैसे प्लेटफ़ॉर्म को concert के टिकटों को 2,500 रुपये से लेकर 12,500 रुपये के बीच की बढ़ी हुई कीमतों पर बेचते हुए देखा गया था।

Also Read:Miss Universe India 2024: 19 वर्षीय गुजराती लड़की रिया सिंघा ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज जीता…

Coldplay Concert Tickets: BookMyShow ने प्रशंसकों को टिकट घोटालों के बारे में आगाह किया

एक अन्य बयान में, BookMyShow ने प्रशंसकों को टिकट घोटालों के बारे में आगाह किया। “यह हमारे ध्यान में आया है कि अनधिकृत प्लेटफ़ॉर्म भारत में Coldplay के Music of the Spheres World Tour 2025 के लिए आधिकारिक बिक्री से पहले और बाद में टिकट सूचीबद्ध कर रहे हैं। ये टिकट अमान्य हैं। भारत में टिकट scalping अवैध है और कानून द्वारा दंडनीय है। कृपया इसका शिकार न बनें क्योंकि आप नकली टिकट खरीद रहे होंगे,” इसने लिखा।

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि प्रतिष्ठित British band 18, 19 और 21 जनवरी, 2025 को मुंबई में प्रदर्शन करेगा। टिकट विभिन्न रेंज और विकल्पों के बीच 2,500 रुपये से 35,000 रुपये के बीच बेचे गए थे।

Subscribe Our Channel:https://www.youtube.com/@rajnitibharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *