Vinesh Phogat Congress 2024: विनेश फोगट, बजरंग पुनिया के बाद, क्या कन्हैया मित्तल भी कांग्रेस में शामिल होंगे ?

Share this article
Vinesh Phogat Congress

Vinesh Phogat Congress: कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं पहलवान विनेश फोगट हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से चुनाव लड़ेंगी। हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई है। हालांकि, फोगट के साथ कांग्रेस में शामिल हुए पहलवान बजरंग पुनिया को विधानसभा चुनाव लड़ने का टिकट नहीं दिया गया है।

Vinesh Phogat Congress: राजनीतिक पारी को अपने जीवन का नया अध्याय बताया

इससे पहले दिन में फोगाट ने अपनी राजनीतिक पारी को अपने जीवन का नया अध्याय बताया और कहा कि वह अन्य एथलीटों के अधिकारों के लिए काम करना जारी रखेंगी। Wrestling Federation of India (WFI) के पूर्व प्रमुख और भाजपा नेता बृज भूषण सिंह के खिलाफ चल रहे यौन उत्पीड़न मामले का जिक्र करते हुए फोगाट ने कहा, “केवल कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने हमारे आंसुओं को समझा। यह मेरे जीवन का नया अध्याय है। मैं अन्य एथलीटों के लिए काम करूंगी ताकि उन्हें वह सब न सहना पड़े जिससे हम गुजरे हैं।” कांग्रेस में शामिल होने के बाद, विनेश फोगट हरियाणा के जुलाना से लड़ेंगी, बजरंग पुनिया को किसान विंग में शीर्ष पद मिला।

Also Read:Haryana Government: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने क्यों कहाँ हरियाणा में विफल सरकार का 1 विफल बजट?

Vinesh Phogat Congress:  हमने दिल से अपना खेल खेला है, उसी तरह हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे

उन्होंने कहा, “आज हमें जो नया मंच मिल रहा है, उसके साथ हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने दिल से अपना खेल खेला है, उसी तरह हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि मैं उनके साथ हूं। अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी, कांग्रेस पार्टी वहां होगी।

मैंने यह महसूस किया है, और मैं आपको आश्वस्त कर सकती हूं कि हम निश्चित रूप से वहां होंगे।” फोगाट ने कहा कि जब पहलवान सड़कों पर विरोध कर रहे थे, तो भाजपा को छोड़कर सभी राजनीतिक दल उनके साथ खड़े थे। उन्होंने कहा, “मैं जंतर-मंतर पर कुश्ती छोड़ सकती थी, क्योंकि भाजपा का आईटी सेल यह प्रचारित कर रहा था कि हम थक चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेलना चाहती, लेकिन मैंने खेला; उन्होंने कहा कि मैं ट्रायल नहीं देना चाहती, मैंने किया… उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक नहीं जा सकती, लेकिन मैं गई… दुर्भाग्य से, यह भगवान की इच्छा नहीं थी।”

जब से विनेश फोगट ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले राहुल गांधी से मुलाकात की थी, तब से यह कयास लगाए जा रहे थे कि पहलवान को चरखी दादरी या जुलाना से मैदान में उतारा जा सकता है।

Vinesh Phogat Congress:फोगट ने भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया

पेरिस ओलंपिक में फाइनल मैच से पहले अपनी अयोग्यता पर बोलते हुए पहलवान ने कहा कि एक दिन वह पूरे विवाद के बारे में विस्तार से बताएंगी। अयोग्यता के पीछे राजनीतिक साजिश होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक बात है, मैं इसके बारे में विस्तार से बात करूंगी। धैर्य रखें, मैं एक दिन इस पर बोलूंगी।”

Vinesh Phogat Congress: बजरंग पुनिया को पार्टी में मिली नई भूमिका

पुनिया को तत्काल प्रभाव से अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने बजरंग पुनिया को तत्काल प्रभाव से अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, “बड़ी पुरानी पार्टी द्वारा जारी बयान में कहा गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की फोगट और पुनिया से मुलाकात के बाद कई भाजपा नेताओं ने पहलवानों के विरोध को “राजनीति से प्रेरित” करार दिया। पुनिया ने भाजपा पर भी हमला किया और कहा कि पहलवानों ने विरोध के दौरान पार्टी की महिला सांसदों को आमंत्रित किया था, लेकिन “वे बेटियों के साथ खड़ी नहीं हुईं”।

Also Read:Haryana elections: भाजपा ने 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, क्या भाजपा को विपक्ष से कड़ी चुनौती ?

Vinesh Phogat Congress: कन्हैया मित्तल भी कांग्रेस में शामिल होंगे

कन्हैया मित्तल अपने लोकप्रिय भजन- ‘जो राम को लाए हैं’ के लिए जाने जाते हैं। वह जल्द ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। कन्हैया ने कहा, “सनातन धर्म की सेवा कहीं से भी की जा सकती है।” वह हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टी में शामिल होंगे।

“मेरे एक मित्र ने आज सुबह मुझे फोन किया और मैंने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की अपनी इच्छा के बारे में बताया। मैं नहीं चाहता कि कोई खास पार्टी ‘सनातन’ के बारे में बात करे। मैं चाहता हूं कि हर पार्टी ऐसा करे। मेरे और भाजपा के बीच कोई टकराव नहीं है,” गायक कन्हैया मित्तल ने कहा।

Vinesh Phogat Congress:कन्हैया मित्तल के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रमोद तिवारी

गायक कन्हैया मित्तल के कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “वह वही हैं जिन्होंने ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे’ गाना गाया था। भाजपा से जुड़े लोगों का मोहभंग हो रहा है। अगर राम मंदिर पर गाना लिखने वाला व्यक्ति पार्टी छोड़ रहा है तो भाजपा के लिए आत्मनिरीक्षण करने का समय आ गया है।”

Subscribe Our Channel:https://www.youtube.com/@rajnitibharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *